Top Stories

आईफा अवार्ड: मध्यप्रदेश में आयेगा निवेश, बढ़ेगी आर्थिक गतिविधियां

भोपाल। आईफा अवार्ड के 20 सालों के रिकार्ड में ऐसा पहली बार हुआ है कि मध्यप्रदेश आईफा अवार्ड होने जा रहा है। यह सब मुख्यमंत्री कमलनाथ के कारण ही संभव हुआ है। मुंबई के बाद भोपाल और इंदौर में 27 से 29 मार्च के दौरान दो दिवसीय आईफा अवार्ड होने जा रहा है। सोमवार को भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में दबंग खान सलमान खान, अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडिंज ने आईफा अवार्ड की तिथि की घोषणा की।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यक्रम में बताया कि इंदौर में टीवी स्टार के कार्यक्रम के बाद आईफा अवार्ड प्रदेश में कराने का विचार आया था। वर्ष 2004 में जब केंद्रीय वाणिज्य मंत्री था, तब आईफा के लोग संपर्क में आये थे। उस समय के संपर्क का फायदा अब मिल रहा है। मुख्यमंत्री के मीडिया एडवायजर नरेन्द्र सलुजा के मुताबिक आईफा अवार्ड के होने से  प्रदेश को अंतराष्ट्रीय ख़्याति मिलेगी। इससे प्रदेश में आर्थिक गतिविधि बढ़ेगी। साथ ही निवेश व प्रदेश में व्यापार व्यवसाय,  पर्यटन उद्योग में जबरदस्त उछाल आयेगा।

सलूजा ने बताया कि भारत में मुंबई के बाद दूसरी बार यह आयोजन होने जा रहा है। मध्यप्रदेश के निवासी इस आयोजन से खुद को गौरान्वित महसूस कर रहे है। सलूजा ने बताया कि कमलनाथ जी दृढ़ इच्छाशक्ति, उनका विजन और उनके 1 वर्ष के कामों का परिणाम है कि इतना बड़ा आयोजन प्रदेष में हो रहा है। प्रदेषवासी कमलनाथ जी के कुषल नेतृत्व का आभार मान रहे है।

कितना महत्वपूर्ण अवार्ड है आईफा

आईफा अवार्ड अब तक जितने भी देशों में हुआ है, उन देशों में निवेश और पर्यटन के क्षेत्र में खासा उछाल आया है। फिल्म फेयर के बाद ये सबसे बड़ा अवार्ड है। फिल्म और बिजनेस के क्षेत्र के बडे़ प्लेयर आईफा आयेंगे। इससे मध्यप्रदेश में निवेश में बढ़ोतरी होगी। यहां के रहने वाले लोगों को एक पहचान तो मिलेगी ही सिने क्षेत्र के लोगों को प्रदेश में षुटिंग करने के लिए बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। इससे यहां के रहने वाले लोगों को मुंबई में काम मिलना आसान होगा। कुल मिलाकर इस आयोजन का लाभ प्रदेश को मिलेगा।

About the author

Bhaskar Jobs

Leave a Comment