MP News

〈MP ITI News〉 ⇔ : आईटीआई की डिग्री है, तो मिलेगी नौकरी- शिवराज सिंह चौहान

〈MP ITI News〉 ⇔ : आईटीआई का सर्टिफ‍िकेट किसी डिग्री से कम नही है. आज देश में सबसे अधिक रोजगार आईटीआई पासआउट के लिए निकलता है. इसमें बड़ी संख्‍या में मध्‍यप्रदेश से पासआउट युवाओं को नौकरी मिलती है. 29 सितंबर को रोजगार दिवस के दिन आईटीआई पास सहित डिग्री/डिप्‍लोमा पासआउट युवाओं का देश की बड़ी कंपनियों में चयन करायेंगे. मध्‍यप्रदेश की धरती पर मल्‍टीनेशनल कंपनियों को आमंत्रित किया जायेगा और हमारे युवाओं को उसमें भर्ती कराने के पूरे प्रयास किए जायेंगे.  यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह में राज्य स्तरीय आईटीआई दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कही. उन्‍होंने कहा कि दुनिया में यदि सबसे ज्यादा किसी की मांग है तो कौशल की है. 

खुद का बिजनेस खोलने के लिए मिलेगा लोन– 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के तकनीकी क्षेत्र में शिक्षित युवाओं को मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना से आवश्यक सहयोग दिया जा रहा है. योजना में अपने उद्यम की स्थापना के लिए युवाओं को 50 लाख रूपए तक का ऋण देने का प्रावधान है। राज्य शासन द्वारा लोन की गारंटी भी दी जाएगी. 

ग्रामीण इंजीनियर योजना –

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्र शासन की संकल्प योजना में ‘ग्रामीण इंजीनियर योजना’ का शुभारंभ किया.  मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक पंचायत में ग्रामीण इंजीनियर पदस्थ करने से नल जल योजना के संधारण, जल सप्लाई लाइन के सुधार, प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों के लिए मार्गदर्शन और अन्य कार्यों में ऐसे इंजिनियर्स भूमिका निभाएंगे. उन्होंने कहा कि हम ग्रामीण इंजीनियर की परिकल्पना पर काम करेंगे. हर ग्राम पंचायत में कम से कम 4 ग्रामीण इंजीनियर होंगे, जो वहाँ की सुविधाओं जैसे बिजली, पानी, निर्माण कार्यों आदि में अपना योगदान देंगे.

 

About the author

Bhaskar Jobs

Leave a Comment