Employment News

Facebok jobs से बहुत आसानी से मिलेगी नौकरी

Facebook jobs से बहुत आसानी से मिलेगी नौकरी

सोशल मीडिया के माध्यम से किस तरह अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते है, इसकी जानकारी हम आपको देंगे। सोशल मीडिया में जैसे फेसबुक ग्रुप (facebook jobs group), वाटसअप ग्रुप (whatsapp group), गुगल सर्च (google search)और इंस्टाग्राम (instagram) पर ठीक तरह से सर्च कर अच्छी नौकरी पाना बहुत ही आसान है…

 

How to find Good Job

 

सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म अब जॉब सर्विस को प्रमुखता दे रहे है।  इसकी वजह यह भी है कि वर्तमान समय में युवा सोशल मीडिया को महत्व देता है।

युवा सोशल मीडिया पर कम से कम दो घंटा या इससे अधिक समय देता है। सोशल मीडिया पर यूथ ग्रुप डिस्कशन करता है, जिससे वह अपने विषय के बारे में अधिक जान पाता है।

फेसबुक लाइव फीचर से कई युवा लेक्चर दे रहे हैं, या ले रहे है। इस तरह हम सोशल मीडिया के महत्व को समझ सकते है। फेसबुक हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गया है।

In this way, you will get job from Facebook- इस तरह फेसबुक से मिलेगा जॉब

Facebook एक बहुत ही पॉवरफुल टूल् है। हम सभी के पास फेसबुक एकाउंट तो होगा ही। नहीं है तो google search पर facebool login search करेंगे तो आसानी से account बना सकते है।

facebook से जॉब प्राप्त करने के लिये मुख्य पेज पर आना होगा। मुख्य पेज पर आपको live-photo-check in के ऑप्शन दिखायी देंगे। check in के उपर व facebook messenger के बीच = का ड्रापडाउन दिखायी देगा।
ड्राप डाउन पर click करने पर एक विंडो खुल जायेगी। विंडो खुलने के बाद नीचे आने पर see more का ऑप्शन मिलेगा। see more के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक नई विंडो open होगी।

इसके नीचे आने पर facebook jobs का आप्शन मिलेगा। jobs का आप्शन मिलने पर एक नई विंडों open हो जायेगी। आप किस तरह category में जॉब करना चाहते है, ये जानकारी पूछी जायेगी। उदाहारण के तौर पर मेरे द्वारा title में content writer सर्च करने और सेव करने पर content writer की पचास से ज्यादा job दिखायी देने लगी। पसन्द की जॉब मिलने पर apply का बटन प्रेस करना होगा।

Join facebook group- फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे
फेसबुक पर नौकरी (facebook jobs group) , रोजगार, जॉब्स और एमप्लायमेंट के नाम से हजारों ग्रुप्स बने हुये है। इन ग्रुप्स पर सरकारी नौकरी व प्रायवेट नौकरी की जानकारी पोस्ट की जाती है। इन ग्रुप्स की हिस्ट्री व पोस्ट चेक कर ग्रुप को ज्वाइन किया जा सकता है। कई ग्रुप ऐसे भी है जो 40 k से 50 k या इससे ज्यादा बड़े ग्रुप है। 40 k वाले ग्रुप को ज्वाइन कर जॉब्स के बारे में आसानी से पता कर सकते है।

Google jobs- गुगल जॉब्स

Search on Google jobs

Search on Google jobs

Google पर Google jobs search करने पर careers.google.com वेबसाईट खुल जायेगी। ये google की official website है। वेबसाईट पर क्लिक करने पर find your next job at google विंडो खुल जायेगी। title search करने पर आपको total no of job देखने को मिलेगी। पसंद की जॉब्स पर जाकर apply के बटन पर क्लिक कर अपनी जानकारी दे सकते है।

Twitter – टिविटर

Can search jobs on Twitter

Can search jobs on Twitter

Twitter पर naukri.com, indeed.com, LinkedIn.com को follow कर डे टू डे जॉब के बारे में आसानी से जानकारी मिल सकती है। वर्तमान सभी मल्टीनेशनल कंपनी टिविटर है। इन कंपनियों के टिविटर हैंडल पर कमेंटस कर नौकरी के बारे में पूछ सकते है।

Instagram -इंस्टाग्राम

Instagram -इंस्टाग्राम पर भी ढूंढ सकते जॉब

Instagram -इंस्टाग्राम पर भी ढूंढ सकते जॉब

Instagram सोशल मीडिया पर बहुत ही सशक्त माध्यम है। Instagram पर जॉब्स सर्च कर फॉलो कर सकते है। इस तरह Instagram पर पोस्ट होने वाली जॉब्स के बारे में जानकारीमिल सकती है।

About the author

Bhaskar Jobs

Leave a Comment