MP RESULTS MPPSC

MPPSC PRE RESULT 2019:- दस हजार से अधिक अभ्‍यर्थियों का एमपीपीएससी प्री रिजल्‍ट क्‍लीयर, 571 पदों के लिए इतने ही अभ्‍यर्थी मेन्‍स की परीक्षा में भाग लेंगे…

MPPSC PRE RESULT 2019:- 10 हजार 767 अभ्‍यर्थियों का एमपीपीएससी प्री रिजल्‍ट क्‍लीयर, 571 पदों के लिए इतने ही अभ्‍यर्थी मेन्‍स की परीक्षा में भाग लेंगे…

– ओबीसी आरक्षण का प्रतिशत यथावत रखते हुए एमपीपीएससी प्री रिजल्‍ट घोषित

भोपाल. 21 दिसंबर 2020 को एमपीपीएससी के द्वारा राज्‍य सेवा प्रारंभिक (प्रीलीम्‍स) परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित कर दिया है. एमपीपीएससी (MPPSC PRE RESULT 2019) में 10767 अभ्‍यर्थी मुख्‍य परीक्षा के लिए क्‍वालीफाई हुए है.

आगामी समय में होने वाली मुख्‍य परीक्षा में इतने परीक्षार्थी भाग लेंगे. उल्‍लेखनीय है कि ओबीसी आरक्षण के प्रतिशत की सीमा यथावत रखते हुए ही परिणाम जारी किया गया है.

जबलपुर हाईकोर्ट के द्वारा ओबीसी आरक्षण के संबंध में याचिका की सुनवाई कर रहा है. पूर्व में हुई सुनवाई में कोर्ट ने ओबीसी आरक्षण को यथावत रखने की बात कहीं है. 

हाईकोर्ट का अंतिम निर्णय अभी तक नहीं आया है. कोर्ट के निर्णय के बाद ही अंतिम चयन होगा. ज्ञात हो कि 14 नवंबर 2019 को एमपीपीएससी का नोटिफ‍िकेशन जारी हुआ था.

9 दिसंबर 2019 को आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित थी. वहीं 12 जनवरी 2020 को प्रदेश 52 जिलों में सामान्‍य अध्‍यन और सामान्‍य अभिरूचि की परीक्षा हुई थी.

इसी तरह एमपीपीएससी ने राज्‍य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा (SFS PRE) का परिणाम भी जारी कर दिया है. कुल 6 पदों के लिए 97 अभ्‍यर्थियों को मेन्‍स की परीक्षा के लिए आमंत्रित किया गया है. कुल पदों के 15 गुने अभ्‍यर्थियों को मेन्‍स देने का मौका मिलता है.  

राज्‍य सेवा मुख्‍य परीक्षा की डेट-MPPSC MAINS EXAM DATE 

 

एमपीपीएससी के द्वारा राज्‍य सेवा और राज्‍य वन सेवा की मुख्‍य परीक्षा की तिथि घोषित कर दी जायेगी. इस संबंध में आयोग की ऑफ‍िशियल वेबसाईट – http://mppsc.nic.in/ पर जानकारी अपलोड कर दी जायेगी.

इसे नियमित चेक करते रहे. मेन्‍स परीक्षा के लिए आवेदन एमपी ऑन लाइन की वेबसाईट पर किया जा सकता है. मेन्‍स परीक्षा से संबंधित नई जानकारी जल्‍द ही प्रसारित कर दी जायेगी. 

 

SSE प्री का रिजल्‍ट – यहां देखे

 

SFS प्री का रिजल्‍ट- यहां देखे  

About the author

Bhaskar Jobs

Leave a Comment